Gallery

                       चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme ने अभी कुछ दिन पहले भारत में अपने पहले U1 स्मार्टफोन को Helio P70 चिपसेट के साथ पेश किया था। U1 दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो इस चिपसेट के साथ पेश किया गया है।
Helio P90 

वहीं, अब कंपनी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अपने एक न्यू पावरफुल चिपसेट  को जल्द पेश कर सकती है। मीडियाटेक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की है कि कंपनी के अगले चिपसेट का नाम Helio P90 होगा।


मीडियाटेक के अनुसार यह एक पावरफुल, एफिशिएंट और शानदार फीचर्स से लैस होगा। Helio P60 ने ये साबित किया था कि यह चिपसेट यूजर को परर्फोमेंस और एफिशिएंसी का संतुलन प्रदान करता है। वहीं, Helio P70 उस पर और सुधार के साथ आता है। इसलिए Helio P90 के लिए क्वॉलकॉम के फ्लैगशिप चिपसेट को पीछे छोड़ना आसान होगा।अभी कई स्मार्टफोन्स में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाता है। इससे पहले मीडियाटेक ने भारतीय  मोबाइल कांग्रेस 2018 में Helio P70 SoC को लॉन्च किया था|


कंपनी ने दावा किया है कि इसे अपने डाउनग्रेड वेरिएंट से 15 फीसद बेहतर है। यह चिपसेट फ्यूजन AI इंजन जैसे अपग्रेडेड एलीमेंट्स का इस्तेमाल करता है। देखा जाए तो मिड-रेंज फोन्स बेहतर AI परफॉर्मेंस देने में पूरी तरह सक्षम नहीं हैं। ऐसे में यह चिप क्वालकॉम को इस चिपसेट से कड़ी टक्कर दे सकती है। फ्यूजन AI फोन में AI आधारित फंक्शन्स को बढ़ाने और मोबाइल का अनुभव बेहतर करने का काम करेगी।
तो इन सब बातो से संभव हे की आने वाले दिनों में स्नैपड्रैगन को चिपसेट बाजार में कड़ी टक्कर मिल सकती हे|
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आये तो निचे कमेंट कमेंट करके जरूर बताना| निचे कमेंट करके अपने कीमती सुझाव दे इसे शेयर करना नहीं भूलना






Post a Comment

0 Comments