Gallery

एक लड़ाई से पाकिस्तान नहीं सुधरने वाला, पाकिस्तान को सुधरने में अभी काफी समय लगेगा: पीएम मोदी

नए साल 2019 के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूज एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कई ज्वलंत मुद्दों पर अपनी बाते रखी। उन्होंने राम मंदिर से लेकर नोटबंदी तक और नोटबंदी से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक अपनी बात जनता के सामने रखी।

पढ़िए पीएम मोदी के इंटरव्यू की कुछ खास बाते-

pm narendra modi interview 2019
Narendra Modi



सर्जिकल स्ट्राइक पर-

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में मोदी ने बात करते हुए कहा की की सबसे ज्यादा चिंता हमें जवानो की सुरक्षा को लेकर थी इसलिए हमने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख दो बार बदलनी पड़ी थी।मेरे और सेना के भीतर ही भीतर एक गुस्सा पनप रहा था उरी हमले। मैंने  सर्जिकल स्ट्राइक पर जाते हुए जवानों को भेजे संदेश में साफ कहा था कि मिशन की कामयाबी या नाकामी के बारे में मत सोचना और किसी दूसरे प्रलोभन में मत आना और इसे जारी मत रखना। सुबह होने से पहले किसी हाल में वापस आना।जब मोदी से पूछा गया की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान सीमा पार से हमले क्यों करता रहा है, इस पर मोदी ने कहा- एक लड़ाई से पाकिस्तान नहीं सुधरने वाला, यह सोचना भी बहुत बड़ी गलती होगी। पाकिस्तान को सुधरने में अभी काफी समय लगेगा।
तीन तलाक पर-
इस्लामिक देशों में तीन तलाक पर बैन लगाया बहुत पहले से ही है। इसलिए यह आस्था , धर्म का मामला नहीं है। पाकिस्तान में भी इस पर रोक लगी हुई है। यह सामाजिक न्याय का मामला बनता है,किसी धार्मिक आस्था का नहीं। भारत में यही मत रहा है कि सभी देशवासिओ को समान रूप से हक मिलना चाहिए।
मोदी मैजिक पर-
मोदी ने इस सवाल पर जवाब देते हुए कहा मुझे खुशी हे की जो लोग कहते हैं कि अब मोदी लहर काम नहीं करेगी, वे एक तरह से मोदी मैजिक या मोदी लहर वाली बात को भी स्वीकार कर रहे हैं। जहां तक मेरा सवाल है, लहर सिर्फ जनता की आशा-आकांक्षाओं की होती है,लहर सिर्फ जनता के विश्वास की होती है, बदलाव की होती हे आज हिंदुस्तान में विश्वास पनप गया है। आज युवा पीढ़ी की आकांक्षाएं हैं।
गर्वनर उर्जित पटेल पर-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे  सवाल पूछे जाने पर कहा कि उन्होंने खुद निजी कारणों से इसकी पेशकस की थी।इससे पहले वे इस्तीफा देने के छह-सात महीने पहले भी इस बारे में बता रहे थे। यहां तक कि उन्होंने इस बारे में लिखित भी दिया था। राजनैतिक दबाव को लेकर कोई सवाल उठता ही नहीं है। उन्होंने बतौर आरबीआई गर्वनर अच्छा काम किया।
अयोधया मुद्दे पर-
पीएम मोदी ने अयोध्या के मुद्दे पर जवाब देते हुए न्यूज एजेंसी एएनआई को कहा कि राम मंदिर अध्यादेश पर कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही विचार किया जाएगा।

भागड़ो पर-

जब उनसे आर्थिक भगोड़ो के बारे में पूछा गयातो इसका जवाब देते हुए कहा की आर्थिक अपराधियों को भागना क्यों पड़ा, इसलिए पड़ा यहां पर कानून का पालन करना पड़ेगा, पाई पाई चुकता करनी पड़ेगा। उन्हें लाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय कानून का इस्तेमाल हो रहा है। उनकी संपत्ति जब्त करने के लिए कानून बनाया गया है। आज नहीं तो कल कभी न कभी वो देश में वापस आएंगे। हम एक एक पाई वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जबकि पिछली सरकारों ने इसके खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाया| 

Post a Comment

0 Comments